G
Govind Rao
posted on 10 MayAnsal Aastha Mig Zone: Is this price really worth it for a home?
Ansal Aastha Mig Zone ka current price overvalued lagta hai, change my mind. Fed up of renting. Is daily life quality vs. price point sahi? Genuinely a good home hai kya?
#rajkot#ansal-aastha#price-trend#livability#end-user
Comments
Sabki baatein sunke lagta hai ki yeh decision kitna tough hai. Ek taraf renting ki frustration, doosri taraf Ansal Aastha Mig Zone ki high pricing aur past builder issues. Seems like a classic dilemma for us first-time buyers. OP, aapne kya finally decide kiya? Ya baaki log, what are your final thoughts on whether to consider this or look elsewhere?
Current market conditions mein toh kaafi fluctuation hai, especially for properties in this range. Rajkot mein bhi similar budget mein achhe options mil jaate hain, but yahan UP mein 29-30L for Ansal Aastha Mig Zone seems a bit steep. Buyers thoda cautious ho gaye hain after COVID, toh builders ko bhi thoda realign karna chahiye prices.
Main toh budget aur location ke beech phasa hua hoon. Agar 29-30L mein yahan property lete hain, toh kya future appreciation milega? Ya phir bas investment stuck ho jaayegi? Daily life quality mein parks, security, connectivity, schools sab aata hai. Kya yeh project is price pe woh sab deliver kar pa raha hai? Suna hai thoda outskirt mein hai, toh commute ka kya haal hai?
U7, exactly! 29-30L is a huge amount. Is it even a good price point considering the current property rates and overall market sentiment? Lagta hai bahut overvalued hai.
U7, you hit the nail on the head! Daily life quality is key, especially for first-time buyers. Main suggest karunga ki site visit karo aur surrounding area dekho. Sirf amenities brochures mein dekhne se kuch nahi hota. Jaise Krishna Kunj mein connectivity achhi hai, yahan ka kya scene hai? Aur ₹30L mein agar basic facilities bhi na mili toh kya fayda?
U2 ne sahi sawaal poocha. Possession ka kya scene hai? Builders ka toh pata hi hai, dates pe dates dete rehte hain. Ansal ka track record kaisa hai, especially for this specific project? RERA number UPRERAPRJ5670 dikha raha hai, but that doesn't always guarantee a smooth handover. Koi andar ki khabar hai kya?
Exactly, U4! Mere ek cousin ne Ansal ke hi dusre project mein book kiya tha Noida mein, 2 saal late mila tha usko. Yeh Aastha Mig Zone mein bhi wahi haal na ho. Aur price bhi high lag raha hai for that location. Krishna Kunj side mein abhi bhi kuch options hain jo isse better value de rahe hain, thoda research kar lo.
Haan, RERA number toh hai, UPRERAPRJ5670. But Ansal ka naam sunke thoda darr lagta hai, past mein kaafi issues rahe hain inke projects ke saath, especially with delays and amenities. Jab possession date 2022-06-01 dikha raha hai, toh itna time ho gaya, abhi tak sab smooth ho jaana chahiye tha. Kisi ne physical visit kiya hai kya recently? Kya sab facilities ready hain?
Yaar, main bhi yahi soch raha tha! Ansal Aastha Mig Zone ka price dekh ke toh mera budget hi hil gaya hai. ₹29-30 L for a first home feels like a stretch, especially with the current market. Kya sach mein itna worth hai, ya hum jaise first-time buyers ko hi target kar rahe hain?
Bhai, renting se toh main bhi pak chuka hoon. Har saal rent badh jaata hai, savings bhi mushkil se ho paati hain. Agar Ansal Aastha mein invest kar bhi diya, toh kya daily life quality compromise nahi hogi? Is price point pe kuch aur better nahi milega kya, jahan future security bhi ho?
Totally agree, U1! Yeh ₹29 L – ₹30 L range sunke hi darr lagta hai. Aur project toh completed hai, possession date 2022-06-01 dikha raha hai. Toh phir ab tak itna price hold karna sahi hai kya? Actual possession kitno ko mila hai?