K
Kunal More
posted on 5 MaySnagging: The investor's unseen ROI protector
GDA Super MIG Flats – finalizing a unit soon. A meticulous snag list is crucial for investor yield, not just cosmetic fixes. From my experience, minor issues become costly post-handover. What specific quality checks do you recommend for investors beyond obvious flaws? How do you ensure builder accountability during this phase?
#snag-list#investor-advice#gda-super-mig#quality-check#greater-noida
Comments
Meri personal experience hai, builder ne mujhe bola tha ki 'minor issues hain, handover ke baad theek kar denge'. Maine trust kar liya, aur ab woh phone bhi nahi uthate. Ek wall mein hairline crack tha, ab woh bada ho gaya hai aur seepage bhi aa rahi hai. Yehi hai investor ka unseen ROI protector. Agar snagging pe 10-15k kharch karke professional bulaya hota, toh aaj lakhon bach jaate. GDA Super MIG mein bhi yehi hone wala hai, be careful.
₹32 Lakhs for GDA Super MIG Flats? Given the 2018 possession date and ongoing issues, is this price even justified in today's market? Noida mein toh kaafi naye projects aa rahe hain. Hum jaise first-time buyers ko lagta hai ki सरकारी project hai toh theek hoga, but agar itni problems hain, toh kya fayda? Kya koi better options hain is price range mein nearby, like Alistonia Estate ke paas?
U5, price ka toh kya hi bole. Builders rate badha dete hain, quality wahi rehti hai. Agar aapka budget tight hai, toh GDA Super MIG mein bahut soch samajh ke investment karna. Meri cousin ne ek flat liya tha, 32L mein hi, but baad mein usko kitchen renovate karana pada, tiles change karani padi. Itna extra kharcha kaun dekhega? New projects dekh lo, even if it's a little further.
U5, aap sahi keh rahe ho. Noida mein abhi market conditions bhi change ho rahi hain. ₹32L mein ab aapko thoda research karne par Alpha-II Commercial Belt ke aas paas bhi options mil sakte hain, shayad thoda chota area ho, but new construction. Purane flats mein maintenance aur repair ka kharcha bahut aata hai, especially agar builder ne quality compromise ki ho. Plus, 2018 ka project hai, depreciation bhi consider karo.
Ye investor yield wali baat sahi hai, par builder accountability kaise ensure karein? Mera budget tight hai, aur agar baad mein repairs mein paise lagane pade toh bahut problem ho jayegi. GDA Super MIG Flats mein specifically kya check karein jo normal buyer miss kar de? Jaise, wall cracks toh dikh jaate hain, but drainage, electrical wiring, ya plumbing lines ka kya?
Absolutely, U3. Builder accountability is the biggest joke sometimes. GDA projects mein thoda better expect karte hain, but ultimately, it's about the contractor. Ek tip: try to check the slope in bathrooms and balconies. Paani drain ho raha hai ya jama ho raha hai? Bahut common issue hai, aur baad mein waterproofing ka kharcha alag se aata hai. Also, check all windows for proper sealing. Dust aur noise ka issue ho sakta hai.
U3, plumbing aur electricals ke liye toh professional snagger hire karna padta hai. Normal buyer ko kya hi pata chalega ki wiring theek se ki hai ya pipes mein pressure kam hai. Builder toh bas plaster aur paint se sab cover kar deta hai. Is project mein total 432 units hain, so builder pe pressure banane ke liye ek buyer's association banana chahiye.
Bhai, GDA Super MIG Flats mein investment ka soch raha hoon, but snagging ka sunke darr lag raha hai. Investor yield ki baat toh theek hai, par hum jaise first-time buyers ke liye yeh sab bahut overwhelming lagta hai. Kya koi bata sakta hai ki common pitfalls kya hote hain jinhe hum overlook kar sakte hain? Builders toh bas jaldi se handover karana chahte hain.
Exactly! U1, my thoughts exactly. Ye log bas marketing karte hain achha, but actual quality mein compromise. BTW, GDA Super MIG ka possession date toh 2018-12-01 tha na? Abhi tak mil gaya sabko ya delays chal rahe hain? Agar delays hain, toh snagging ka chance bhi kam milta hai phir.